MP : कांग्रेस विधायक ने दिया भाजपा को ‘समर्थन’

मंदसौर : सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग बीजेपी के साथ आ गए हैं। उन्होंने खुलकर इसका ऐलान कर दिया है। डंग सोमवार को मंदसौर में किसान मोर्चा के धरना आंदोलन में शामिल हुए।

हरदीप सिंह डंग चर्चा में बने रहते हैं। इस बार उन्होंने बीजेपी किसान मोर्चा की मांग का समर्थन कर दिया है। उन्होंने कहा किसानों की मांग जायज है।

डंग इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ फोटो वायरल होने पर चर्चा में आ चुके हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में खुलेआम उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों और सरकार को कोसा था।

उन्होंने कहा था, कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी सरकार उनकी नहीं सुन रही। अब डंग ने बीजेपी किसान मोर्चा के आंदोलन को समर्थन देकर एक नई चर्चा को जन्म दिया है।

मंदसौर जिले के सीतामऊ विकासखंड के सुरखेड़ा और कोचरिया खेड़ी में ओले गिरने के कारण फसलें बर्बाद हो गई थीं। उन्हें मुआवज़ा भी नहीं मिला था। इसलिए किसानों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का एलान कर दिया था।

उस वक्त अफसरों ने किसानों को आश्वासन देकर बहिष्कार ख़त्म कराया था। लेकिन किसानों को अब तक मुआवज़ा नहीं मिला है।

उसी के विरोध में किसान मोर्चा ने सीतामऊ में धरना दिया। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने 2 गांव के किसानों के साथ भेदभाव किया है। किसानों को मुआवज़ा नहीं दिया गया है।