मंदिर-मस्जिद में की जाये तलाशी, मैं गारंटी ले सकता हूं मंदिर-गुरुकुल में नहीं मिलेंगे हथियार – बाबा रामदेव

पतंजलि योगपीठ के योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को कहा कि वह गारंटी दे सकते हैं कि यदि देशभर के सभी गुरुकुल में छापेमारी या तलाशी अभियान चलाया जाए तो वहां कोई भी हथियार और मादक पदार्थ (ड्रग) नहीं मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि दूसरों को भी इस बात की गारंटी देनी चाहिए कि मस्जिद और मदरसों में भी कुछ गैर-कानूनी नहीं होता है।

योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि योगपीठ द्वारा संचालित आचार्यकुलम को लेकर उठे आरोपों पर यह टिप्पणी की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बाबा रामदेव ने कहा, “मैं हैरान हूं। मैं पहली बार यह सुन रहा हूं। सभी मदरसों और मंदिरों में तलाशी हो। वैदिक स्कूलों, गुरुकुल और पतंजलि द्वारा संचालित आचार्यकुलम से लेकर शिशु मंदिर तक में छापेमारी हो, तो मैं गारंटी दे सकता हूं कि देश के किसी भी मंदिर या गुरुकुल में हथियार या ड्रग्स नहीं मिलेंगे।

बाबा रामदेव ने आगे कहा, “दूसरों को भी इस तरह की गारंटी देनी चाहिए कि मस्जिद और मदरसों में कुछ भी गैर-कानूनी नहीं होता है।”

आचार्यकुलम वैदिक और आधुनिक शिक्षा पर आधारित स्कूल है, जिसे पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार द्वारा चलाया जाता है। यह एक आवासीय शिक्षण संस्थान हैं।

इससे पहले, बाबा रामदेव ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि देश को विभाजित करने की बात करना, देश के खिलाफ देशद्रोही कृत्य करना गलत है। किसी भी जिम्मेदार नागरिक या पार्टी को ऐसा नहीं करना चाहिए।