MP : पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कमलनाथ ने पूछा – कहां हैं साइकल चलाने वाले

आंकड़ों के मुताबिक पिछले 16 दिन के दौरान पेट्रोल 8.30₹ और डीज़ल 9.46₹ प्रति लीटर महँगा हो गया है।एमपी सरकार पेट्रोल डीजल पर अतिरिक्त एक रुपए सेस वसूल रही है।

भोपाल : पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम पर मध्य प्रदेश में सियासत फिर शुरू हो गयी है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा अगर पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी प्रदेश स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

इतना ही नहीं कमलनाथ ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है पेट्रोल डीजल की मूल्य वृद्धि पर जो लोग साइकिल चलाते थे वह आज मौन होकर कहां गायब हो गए हैं।

कमलनाथ ने सोशल मीडिया में ट्वीट कर लिखा है कि कोरोना महामारी में भी पेट्रोल – डीज़ल की निरंतर बढ़ रही क़ीमतों से जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है। लगातार आज 16 वें दिन भी पेट्रोल – डीज़ल महंगा हुआ है। पेट्रोल और डीज़ल के दाम लगभग बराबर हो गये हैं। विपक्ष में रहते हुए जो लोग मूल्यवृद्धि पर विरोध में साइकिल चलाते थे उनकी साइकिल अब कहां है। वो आज मौन होकर ग़ायब हैं।

आज अवसर राहत देने का है लेकिन जनता को राहत प्रदान नहीं की जा रही है। केन्द्र सरकार और राज्य सरकार इस संकट काल में तत्काल पेट्रोल- डीज़ल पर टैक्स में कमी कर जनता को राहत दे। कांग्रेस इस माँग को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।

कोरोना आपदा के बीच पेट्रोल डीजल के लगातर बढ़ रहे दाम जनता के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। बीते 16 दिन से पेट्रोल-डीजल के दाम में लगभग हर रोज़ बढ़ोतरी हुई है।

आंकड़ों के मुताबिक पिछले 16 दिन के दौरान पेट्रोल 8.30₹ और डीज़ल 9.46₹ प्रति लीटर महँगा हो गया है।एमपी सरकार पेट्रोल डीजल पर अतिरिक्त एक रुपए सेस वसूल रही है।

एक तरफ जहां कांग्रेस विरोध का ऐलान कर रही है तो वहीं बीजेपी ने कांग्रेस को अतीत याद दिलायी है।

बीजेपी का कहना है कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पेट्रोल डीजल पर टैक्स कम करने की बात कही थी। लेकिन जब कांग्रेस सत्ता में आई तो फिर उसने अतिरिक्त टैक्स लगा दिया था। में कांग्रेस आखिरकार आज किस मुंह से सवाल खड़े कर रही है।