राहुल गांधी ने किया सेना का अपमान, बीजेपी हुई हमलावर

दुनियाभर में शुक्रवार को योग दिवस मनाया गया। इस मौके पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सेना के अपमान करने वाला एक ट्वीट किया।

राहुल के ट्वीट पर अब विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी हमलावर हो गई है। देश के गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह ने इस पर निशाना साधा है।

दरअसल, राहुल गांधी ने एक तस्‍वीर पोस्‍ट करके लिखा ‘न्‍यू इंडिया’। इस तस्‍वीर में सेना के जवान कुत्‍तों के साथ योग करते नजर आ रहे हैं।

राहुल गांधी ने दो तस्‍वीरें पोस्‍ट की हैं। तस्‍वीरों में जवान और कुत्‍ते आमने-सामने बैठकर योग करते नजर आ रहे हैं।

इसपर देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की नकारात्‍मकता सामने आ रही है। लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश होते समय भी कांग्रेस की नकारात्‍मका देखी गई थी। अब वे योग दिवस का भी मजाक उड़ा रहे हैं। वे हमारी सेनाओं का अपमान कर रहे हैं।

इसपर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘राहुल गांधी जी, ये भारतीय सेना के गर्वित सदस्‍य हैं और हमारे राष्‍ट्र की सुरक्षा में योगदान देते हैं।’ उन्‍होंने कहा कि जब कोई बार-बार हमारी सेना का अपमान करता है तो यही प्रार्थना की जा सकती है कि हे भगवान सद्बुद्धि दे!

इसके अलावा किरण रिजिजू ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा, ‘मेरे पास इसकी निंदा करने के लिए कोई शब्द नहीं है। मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा कि कोई अपनी ही सेना का अपमान कर सकता है। हालांकि कांग्रेस पार्टी के नेताओं के लिए ये नया नहीं है।’