TMC नेता की गोली मारकर हत्या, 24 घंटे बंद का आह्वान


हुगली जिले के बैंडेल इलाके में पंचायत की प्रधान नितु राम के पति और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता दिलीप राम को सुबह करीब 10 बजे अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी.

उन्हें हुगली इमामबाड़ा सदर अस्पताल में ले जाया गया. जहां से उन्हें कोलकाता रेफर कर दिया गया . कोलकाता ले जाने के दौरान रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया . दिलीप राम के सिर पर गोली मारी गई थी. हत्या का आरोप जेल में बंद लाला पासवान नाम के अपराधी के गिरोह पर लगा है.

टीएमसी का दावा है कि लाला बीजेपी समर्थक है और उसी के इशारे पर दिलीप राम की हत्या हुई है. दिलीप राम रेलवे के कर्मचारी थे. रोजाना की तरह वो ड्यूटी जाने के लिए बैंडेल स्टेशन जा रहे थे.

स्टेशन के ठीक पास उन्हें प्वाइंट ब्लैंक रेंज से नकाबपोश बदमाशों ने गोली मारी. गोली चलने की आवाज सुन आसपास के घरों के लोग सड़कों पर निकल आए, लेकिन जब तक कोई कुछ समझ पाता हमलावर फरार हो गए.

चुंचुड़ा विधानसभा क्षेत्र के टीएमसी विधायक असित मजूमदार ने इस मामले में बीजेपी के हाथ होने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि इसमें बीजेपी समर्थक बिजू पासवान का हाथ है.

बीजू पासवान जेल में बंद अपराधी लाला पासवान का भाई है. दिलीप की पत्नी नितू राम ने भी इसी तरह का दावा किया है.पंचायत प्रधान नितू ने कहा कि जेल में बंद लाला पासवान ने अपने गुर्गों के जरिए दिलीप राम की हत्या कराई है.

लाला पर हत्या, रंगदारी, हत्या की कोशिश, लूट समेत अन्य संगीन अपराध में संलिप्तता का आरोप है. इसके पहले भी दिलीप पर कई बार हमले हुए हैं. उसमें भी लाला पासवान और उसके भाई बिजू पासवान का हाथ रहा है.

वारदात के बाद चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरी स्थिति पर निगरानी रख रहे हैं.

टीएमसी ने किया बंद का आह्वान
इस हत्याकांड के खिलाफ टीएमसी ने रविवार को 12 घंटे बैंडेल बंद का आह्वान किया है. विधायक मजूमदार ने कहा कि पहले भी हमले होते रहे हैं. उन्हें लगातार हत्या की धमकी भी मिलती थी.

बीजू पासवान ही उन्हें धमकी देता था. बार-बार पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई थी. लेकिन वो निष्क्रिय बना रहा इसलिए इस घटना के खिलाफ रविवार को 12 घंटे के लिए बैंडेल को बंद रखा जाएगा.