जामिया फायरिंग : ओवैसी ने कहा, प्रधानमंत्री कपड़ों से करें पहचान

दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी के पास हो रहे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन में एक शख्स द्वारा खुलेआम बंदूक लेकर जाने और फिर फायरिंग करने की घटना पर राजनीति तेज हो गई है।

गुरुवार दोपहर हुई इस घटना के बाद AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर पर हमला बोला है।

असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री अब उसे कपड़ों से पहचान लें, साथ ही उन्होंने बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर पर भी हमला बोला और उनके हाल ही में दिए गए विवादित बयान को लेकर उन्हें धन्यवाद दिया। AIMIM नेता ने साथ ही ‘9 PM राष्ट्रवादी कहकर’ कुछ टीवी पत्रकारों पर भी तंज कसा है।

इससे पहले जामिया यूनिवर्सिटी के पास हो रहे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन में एक शख्स खुलेआम बंदूक लेकर घुसा और फिर फायरिंग कर दी। इस दौरान उसने फायरिंग करते हुए कहा ‘ये लो आजादी’।

घटना में एक व्यक्ति को गोली लग गई। शख्स ने घटना को अंजाम देते हुए दिल्ली पुलिस ज़िंदाबाद के नारे भी लगाए थे। घायल छात्र को होली फैमिली हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में उत्तरी राज्यों के हजारों लोगों और छात्र संगठनों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया।

इनमें से बहुत से लोग ऐसे थे जो दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में चल रहे सीएए विरोधी धरने का भी हिस्सा रहे हैं।

गैर सरकारी संगठन ‘युनाइटेड अगेंस्ट हेट’ के एक कार्यकर्ता नदीम खान ने कहा, “हम चाहते हैं कि सरकार सीएए, एनआरसी और एनपीआर के गठजोड़ को वापस ले।”