MP Political Crisis- मंत्री पीसी शर्मा का बयान- हम बहुमत साबित करेंगे, हमारे पास ‘फॉर्मूला 5

मंत्री पीसी शर्मा का बयान, हम बहुमत साबित करेंगे। हमारे पास ‘फॉर्मूला 5’ है। उन्होंने कहा कि 12 बजे तक इंतजार करें। सीएम कमलनाथ ने किया दावा, सरकार के पास 105 विधायकों का समर्थन हैमध्य प्रदेश के राजनीतिक संकट पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि शुक्रवार को विधानसभा में कमलनाथ बहुमत साबित करें। बीते दो दिन से सुप्रीम कोर्ट में मामले पर सुनवाई हो रही थी, जिसके बाद अदालत का फैसला आया है।

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के राजनीतिक संकट पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि शुक्रवार को विधानसभा में कमलनाथ बहुमत साबित करें। बीते दो दिन से सुप्रीम कोर्ट में मामले पर सुनवाई हो रही थी, जिसके बाद अदालत का फैसला आया है। इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के वकीलों के बीच तीखी बहस देखने को मिली। बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सर्वोच्च अदालत में याचिका दायर कर जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की थी।

मंत्री पीसी शर्मा का बयान, हम बहुमत साबित करेंगे। हमारे पास ‘फॉर्मूला 5’ है। उन्होंने कहा कि 12 बजे तक इंतजार करें

संकट में घिरी कमलनाथ सरकार जहां बहुमत के आंकड़ों में उलझी हुई है तो वहीं फ्लोर टेस्ट से पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है। दिग्विजय सिंह ने एक निजी चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान कहा कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के पास नंबर नहीं है।

टीवी चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार के पास नंबर नहीं है। उन्होंने कहा कि पैसे और सत्ता की ताकत से मध्यप्रदेश की बहुमत वाली सरकार को अल्पमत में लाया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति देखकर लग रहा है कि कांग्रेस की सरकार बच नहीं पाएगी।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार के पास पर्याप्त नंबर नहीं है। उन्होंने मीडिया से कहा कि विधायकों की अहम बैठक होने वाली है, तब तक के लिए वो इंतजार करें। पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि क्या कमलनाथ इस्तीफा दे रहे हैं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- प्रेस कॉन्फ्रेंस का इंतजार करें।

सीएम कमलनाथ ने किया दावा, सरकार के पास 105 विधायकों का समर्थन है